तीन बहनों ने मार्शल आर्ट्स में एकसाथ जीते कुल 12 पदक

अलीगढ़ के अलग-अलग स्कूलों में पढ़ने वाली तीन बहनों ने एक साथ 12 पदक जीतकर जनपद का नाम ऊंचा किया है।

पिछले महीने 28 से 30 दिसंबर तक उत्तराखंड के देहरादून स्थित झेन स्पोर्ट्स एकेडमी कला गांव में जर्मनी की मार्शल आर्ट्स एसोसिएशन इंटरनेशनल से सम्बद्ध लॉयन्स फॉर्स ब्रिगेड वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स फैडरेशन द्वारा आयोजित 13वीं नेशनल ऑल स्टाइल मार्शल आर्ट्स स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2020, 13वीं नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2020 व 13वीं नेशनल कराटे चैंपियनशिप 2020 में शहर की तीन बहनों रिया शर्मा, दिशा शर्मा और भूमिका शर्मा ने पांच स्वर्ण, पांच रजत व दो कांस्य सहित कुल 12 पदक जीतकर अलीगढ़ जनपद का नाम रोशन किया।

एक तरफ, शांति निकेतन वर्ल्ड स्कूल की कक्षा दो की छात्रा भूमिका शर्मा ने किक बॉक्सिंग में एक स्वर्ण, ताइक्वांडो-बूशू में दो रजत और कराटे में एक कांस्य पदक जीता तो दूसरी ओर गोल्डमाइन कान्वेंट स्कूल की पांचवीं कक्षा की छात्रा दिशा शर्मा ने किक बॉक्सिंग- बूशू में दो स्वर्ण व ताइक्वांडो-कराटे में दो रजत पदक जीते। टीकाराम कन्या इंटर कॉलेज की नौंवीं कक्षा की छात्रा रिया शर्मा ने किक बॉक्सिंग-ताइक्वांडो में दो स्वर्ण, बूशू में एक रजत और कराटे में एक कांस्य पदक जीता।

तीनों बहनों के एकसाथ 12 पदक जीतने पर उनके घर बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है। खेलों से जुड़े कई संगठनों ने इन तीनों खिलाड़ी बेटियों को सम्मानित करने की घोषणा की है।


Related Items

  1. मार्शल आर्ट में पवित्र को मिला स्वर्ण

  1. मार्शल आर्ट अकादमी का उद्घाटन अभिनेत्री सयाली भगत ने किया

  1. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री द्वारा मार्शल आर्ट गुरू यज्ञेश शेट्टी सम्मानित